Tuesday, December 7, 2021

बिहार में बन रही फिल्मसिटी: रंग लाने लगी प्रोड्यूसर हैदर काजमी की जिद, पटना से 60 किमी. दूर 12 एकड़ में फैले एरिया में हो रहा फिल्मसिटी का निर्माण

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अपनी ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और बौद्धिक विरासत से धनी बिहार में अब फिल्मसिटी का सपना साकार हो रहा है, क्योंकि बिहार की माटी से ही आने वाले दिग्गज फिल्म निर्माता हैदर काजमी इस दिशा में कदम बढ़ा चुके हैं। हैदर इस फिल्मसिटी का निर्माण कभी लाल आंतक के नाम से मशहूर बिहार के जहानाबाद जिले अली नगर पालिका में करवा रहे हैं, जहां वे खुद अपनी कई फिल्मों की शूटिंग कर चुके हैं। उन्होंने अपनी लास्ट फिल्म चुहिया की भी शूटिंग वहां की थी और तब उन्होंने कहा था कि बिहार में फिल्म का माहौल बनाने के लिए फिल्मसिटी बेहद जरूरी है।

पटना एयरपोर्ट से 60 किलोमीटर की दूरी में बन रही है फिल्मसिटी

बिहार के तमाम कलाकारों के साथ हैदर भी यहां सिनेमा कल्चर को आगे बढ़ाने और यहां के कलाकारों को एक मौका देने के लिए फिल्म सिटी की जरूरत को महसूस कर रहे थे। बातें लगातार हो रही थीं, लेकिन सबने इसे सरकार के पाले में छोड़ दिया था। मगर हैदर ने बिहार में फिल्म सिटी की स्थापना को अपनी जिद्द बनाया और आज वे जहानाबाद में फिल्म सिटी के निर्माण में लग गए हैं, जो पटना एयरपोर्ट से महज 60 किलोमीटर की दूरी पर है।

12 एकड़ के एरिया में फिल्म सिटी का निर्माण शुरू कर दिया है

हैदर ने बताया कि अब वो दिन दूर नहीं, जब बिहार में भी मेकर्स आकर फिल्म बनाएंगे। हमने 12 एकड़ के एरिया में फिल्म सिटी का निर्माण शुरू कर दिया है। इस कोरोना संकट में जहां रोजगार खत्म हो गया है, वहीं फिल्म सिटी निर्माण के मध्यम से फिलहाल रोज 10 लोग वहां मेंटेनेंस पर काम भी कर रहे हैं। वहां एक साउंड प्रूफ जेनरेटर है और तकरीबन 100 लोगों के रहने की सुविधा भी उपलब्ध है। इसके अलावा अभिनेता और अभिनेत्रियों के लिए दो डेकोरेटेड सूट रूम हैं। साथ ही वहां पुलिस स्टेशन और हवेली भी है। इस लोकेशन में विलेज हुट्स लोकेशन के साथ नॉर्मल विलेज हाउस और हॉस्पिटल भी है। उन्होंने बताया कि वे इस जगह पर कालिया, लड़ाई, बैंडिट शकुंतला और चुहिया की शूटिंग कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments