Saturday, December 4, 2021

खास बातचीत: कोरोना पर विनीत कुमार सिंह बोले- तकलीफ का इंतजार मत कीजिए, एहतियात बरतते रहिए

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 घंटे पहलेलेखक: उमेश कुमार उपाध्याय

  • कॉपी लिंक

एक्टर विनीत कुमार सिंह इन दिनों कोरोना वायरस के शिकार हो गए हैं। उनकी फैमिली में भी कई लोग पॉजिटिव हैं। बीते दिनों वे उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में मनीष मूंदड़ा के निर्देशन में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। फिलहाल वे रिकवर कर रहे हैं। दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा तकलीफ का इंतजार मत कीजिए और एहतियात बरतते रहिए।

Q-सेट पर इतना एहतियात बरतने के बाद भी आप कैसे वायरस का शिकार हो गए?

A-हम सभी लोग प्रतापगढ़ में शूटिंग कर रहे थे। यहां आने से पहले टेस्ट करवाया था। एहतियात के साथ पूरी शूटिंग भी हो रही थी। मैंने शूट के आखिरी दिन फैसला लिया कि यहां से अपने घर बनारस जाऊंगा, क्योंकि कोरोना के चलते सवा साल से घर नहीं आ पाया था। मैं नहीं चाहता था कि ज्वाइंट फैमिली में जाकर किसी तरह से रिस्क लिया जाए। खैर, आखिरी दिन जब सेट से घर के लिए निकला तो रास्ते में ऐसा लगा कि उल्टी हो जाएगी। मैंने दवा खाई तब दो दिन के लिए तबीयत नॉर्मल हो गई। अगले दो दिन बाद फिर बुखार आया। मुझे लगा एक महीने से गांव में शूट कर रहा हूं तो शायद मच्छर ने काट लिया होगा। मलेरिया टेस्ट करवाया, वो भी निगेटिव आया। बाद में कोविड टेस्ट हुआ, और वह पॉजिटिव आया। तब मैं समझ गया कि शायद आखिरी के दिनों में किसी के संपर्क के आया होऊंगा, इसलिए पॉजिटिव हो गया हूं।

Q-क्या घर में और भी सदस्य पॉजिटिव हैं। इससे उबरने के लिए क्या उपाय कर रहे हैं?

A-मैं व्यक्तिगत अनुभव से बता रहा हूं। मेरे घर में मैं, मेरी बहन, मौसी आदि कई सदस्य पॉजिटिव हुए हैं। जितने सदस्य पॉजिटिव हुए हैं, उनका ख्याल बाकी सदस्य रख रहे हैं, जो निगेटिव हैं। बस यही कहूंगा कि दूसरी लहर में तरह-तरह के लक्षण पाए जा रहे हैं, इसलिए तकलीफ का इंतजार मत कीजिए, एहतियात बरतते रहिए।

Q-अन्य कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए क्या कर रहे हैं?

A-मैंने मुंबई, पुणे, लखनऊ आदि शहरों में लोगों की टीम बनाकर उन्हें जिम्मेदारी सौंप दी है। 14-15 लोग तीन-तीन लोगों की टीम बनाकर आगे लोगों की मदद कर रहे हैं।

Q-इसके अलावा आपके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स क्या हैं?

A-मेरी एक फिल्म ‘आधार’ है, जिसमें मैं लीड रोल में हूं। फिल्म ‘ट्रिस्ट विद डेस्टिनी’ भी है, और एक तमिल फिल्म की हिंदी रीमेक है। साथ ही ‘सिया’ नाम की एक फिल्म है, जिसे मनीष मूंदड़ा डायरेक्ट कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments