Saturday, December 4, 2021

एक शक्ल के दो चेहरे: जरीन खान- कटरीना कैफ से लेकर ऐश्वर्या राय- स्नेहा उल्लाल तक, एक दूसरे से हूबहू मिलती हैं इन सेलेब्स की शक्लें

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साल 2010 में आई फिल्म वीर से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस जरीन खान एक्टिंग से ज्यादा अपने लुक को लेकर चर्चा में रही थीं। फिल्म रिलीज होते ही हर किसी ने एक्ट्रेस के लुक की तुलना सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड कटरीना कैफ से करनी शुरू कर दी थी। कई रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया था कि सलमान ने जरीन को लॉन्च ही इसलिए किया क्योंकि वो शक्ल से कटरीना कैफ की कॉपी थीं। एक ही इंडस्ट्री की दो एक्ट्रेस का हुबहू एक जैसा दिखना बॉलीवुड में कोई नई बात नहीं है क्योंकि इससे पहले भी कई सेलेब्स ऐसे हैं जिनकी शक्लें एक दूसरे से काफी मिलती हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन से हैं-

स्नेहा उल्लाल- ऐश्वर्या राय

जरीन खान से पहले सलमान खान स्नेहा उल्लाल को भी अपनी फिल्म लकी के जरिए बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक दे चुके हैं। एक्ट्रेस का चेहरा काफी हद तक सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंज ऐश्वर्या राय से मिलता है, जो उस समय चर्चा का विषय बन चुका था। लेकिन ये बात भी किसी से छिपी नहीं है कि ऐश्वर्या से शक्ल मिलने के बावजूद स्नेहा इंडस्ट्री में कोई खास पहचान नहीं बना सकीं।

हरमन बवेजा- ऋतिक रोशन

प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म लव स्टोरी 2050 से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाले हरमन बवेजा की शक्ल काफी हद तक ऋतिक रोशन से मिलती है। करियर की शुरुआत में हरमन को एक्टर से काफी कम्पेयर किया गया था, लेकिन ऋतिक की तरह उन्हें इंडस्ट्री में पहचान हासिल नहीं हो सकीं। बता दें कि ऋतिक रोशन की शक्ल भी हॉलीवुड एक्टर बार्डली कूपर से काफी मिलती है।

दीपशिखा- परवीन बाबी

कोयला, बेताज बादशाह और पार्टनर जैसी दर्जनों बॉलीवुड फिल्मों में साइड रोल निभाती नजर आईं दीपशिखा नागपाल काफी हद तक दिवंगत एक्ट्रेस परवीन बाबी की तरह दिखती हैं। एक्ट्रेस पिछले 25 सालों से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं जहां उन्होंने फिल्मों के अलावा शक्तिमान, सोन परी, सीआईडी, क्राइम पेट्रोल, शरारत जैसे कई टीवी शोज भी किए हैं। दीपशिखा पॉपुलर रियलिटी शो बिग बॉस के 8वें सीजन में भी हिस्सा ले चुकी हैं।

सोनीक्षी सिन्हा- रीना रॉय

सलमान खान के साथ दबंग फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं सोनाक्षी सिन्हा हूबहू 70 से 80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस रीना रॉय की तरह दिखती हैं। इत्तेफाक की बात ये हैं कि सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय अपने जमाने में रिलेशन में रह चुके हैं हालांकि उनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया था। सोनाक्षी की ज्यादातर पोस्ट में लोग उनकी तुलना रीना रॉय से करते नजर आते हैं।

किशोर भानुशाली- देवानंद

एक जमाने के मशहूर एक्टर देवानंद का हमशक्ल भी बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना -माना चेहरा है। जी हैं, ये हैं किशोर भानुशाली जो फिल्मों में देवानंद को ही कॉपी करते नजर आते हैं। एक्टर बरसात, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, अंटी नं 1 और करण अर्जुन जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। फिलहाल एक्टर एंड टीवी के शो हप्पू की उलटन पटलन शो का हिस्सा हैं।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments