Tuesday, December 7, 2021

Manushi Chillar के एक जवाब ने उन्हें बना दिया रातों-रात स्टार, 17 साल बाद भारत के नाम हुआ था खिताब

नई दिल्ली: मानुषी  छिल्लर (Manushi Chillar) का नाम कौन नहीं जानता. ये वही विश्व सुंदरी हैं जिन्होंने साल 2017 में देश का नाम रौशन किया था. प्रियंका चोपड़ा साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनी थीं और फिर 17 साल बाद मानुषी ने वो खिताब अपने नाम किया. मानुषी के एक जवाब ने उन्हें विश्व सुंदरी की दौड़ में अव्वल नंबर पर पहुंचा दिया था. आज उनके जन्मदिन पर हम जानेंगे उसी सवाल के बारे में और मानुषी के उस खूबसूरत जवाब के बारे में जिसने उन्हें हटके बना दिया. 

मानुषी के बारे में

मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के रोहतक जिले में हुआ लेकिन बाद में उनका परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया. 24 साल की मानुषी छिल्लर मेडिकल स्टूडेंट रही हैं. उन्होंने ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट क्लीयर किया था. मानुषी के पिता डॉक्टर मित्र बासु छिल्लर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ में विज्ञैानिक हैं. वहीं उनकी मां न्यूरोकेमेस्ट्री विभाग की हेड हैं.

मानुषी की डेब्यू फिल्म

मानुषी छिल्लर (Miss World Manushi Chillar) ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीत अन्य एक्ट्रेस की तरह बॉलीवुड में आने की जल्दबाजी नहीं की और सही वक्त का इंतजार किया. आखिरकार मानुषी के हाथ सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ पृथ्वीराज चौहान लगी. मानुषी फिल्म में अक्षय के साथ लीड किरदार निभाकर बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रही हैं. 

सामाजिक कार्य भी करती हैं मानुषी

मिस वर्ल्ड ग्लैमर के साथ ही सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी हुई हैं. मानुषी (Manushi Chillar) को यूनिसेफ ने भारत में बच्चों के टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड अंबेसडर बनाया है. इसके अलावा मानुषी पेटा के साथ जुड़कर शाकाहारी बनने के लिए लोगों को जागरूक भी कर रही हैं. हाल ही में उनकी तस्वीर पेटा के कवर पेज पर छपी थी.

सवाल जिसने मानुषी को बनाया स्टार

लेकिन क्या आप जानते हैं कि महज एक सवाल ने मानुषी (Manushi Chillar) को मिस वर्ल्ड बना दिया. और वह सवाल क्या था. आइए हम आपको बताते हैं आखिर वह सवाल था क्या? फाइनल राउंड में मानुषी से पूछा गया कि वो इस दुनिया में किस प्रोफेशन को सबसे अधिक वेतन पाने का हकदार मानती हैं? इस पर मानुषी ने बहुत ही खूबसूरती से जवाब दिया.

मां का लिया नाम

मानुषी (Manushi Chillar) ने कहा जैसे कि मैं अपनी मां के काफी क्लोज हूं और उनकी मां उनसे काफी क्लोज हैं. इसके बाद एक्ट्रेस कहती हैं कि वह कैश की बात तो नहीं करेंगी लेकिन इज्जत और प्यार की करेंगी. हर मां अपने बच्चों के सपने पूरे करने के लिए बहुत तरह के बलिदान देती है इसलिए मेरी नजर में सबसे ज्यादा सम्मान और वेतन की हकदार एक मां होती है. मानुषी के इस जवाब ने वहां बैठे हर किसी का दिल जीत लिया और लोग खड़े होकर ताली भी बजाने लगे और इस तरह उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया.  

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments