Tuesday, December 7, 2021

Summer Makeup Tips :गर्मियों में मेकअप करते वक्त इन बातों खा ख्याल रखें आप, खूबसूरती में आ जाएगा डबल निखार

नई दिल्ली: अगर आप मेकअप करने की शौकीन हैं या किसी ऐसे जॉब में हैं, जिसमें आपको अपने चेहरे पर मेकअप रोज करना होता है, तो यह खबर आपके काम आ सकती है. गर्मियों में मेकअप करने से पहले बहुत सजग रहने की जरूरत होती है, क्योंकि पसीने और स्किन पर ऑयल से मेकअप खराब होने का डर बना रहता है. इस खबर में हम आपको गर्मियों में मेकअप करते समय याद रखने वाली कुछ बेसिक बातें बता रहे हैं. 

दरअसल, मेकअप करना भी एक कला है, जो हर किसी को नहीं आती. अगर मेकअप अच्छे से किया गया हो, तो खूबसूरती में चार चांद लग जाता है, वहीं अगर इसमें कोई कमी रह जाए तो सारा का सारा लुक खराब हो जाता है. अगर आप गर्मियों में मेकअप करते वाली हैं तो कुछ बातों को याद रखना बेहद जरूरी है. इन बातों के बारे में जानकर आप भी परफेक्ट मेकअप क्वीन बन जाएंगी. 

इन बातों का ख्याल रखें

1. गर्मियों में मेकअप करते वक्त आप चेहरे के दाग धब्बों को छिपाने के लिए सबसे पहले स्किन पर कंसीलर का इस्तेमाल करें. क्योकि इससे दाग-धब्बे आसानी से छिप जाते हैं और चेहरा नेचुरल लगता है. आपको गर्मियों में फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करना है, क्योंकि ये आपके चेहरे को काफी हैवी बना देता है. जिससे आपको लुक नेचुरल नहीं लगता. 

3. कंसीलर के बाद आप कॉम्पैक्ट अप्लाई करें, लेकिन आपको याद रखना है कि स्किन टोन का ही कॉम्पैक्ट इस्तेमाल करना है, वर्ना चेहरा और शरीर के अन्य अंगों के रंग में अंतर लगेगा. गर्मियों में लाइट मेकअप ही अच्छा लगता है, ऐसे में कॉम्पैक्ट की दो कोट काफी हैं.

4. कसीलर करने के बाद आप अब पाउडर ब्लशर का इस्तेमाल करते हुए चीक बोन्स उभारें. हल्के कलर का इस्तेमाल करें, ताकि आपका चेहरा बिल्कुल नेचुरल लगे. आपको बता दें कि आमतौर पर सबसे ज्यादा पिंक और लाइट ब्राउन ब्लशर का इस्तेमाल किया जाता है.

5 कसीलर करने के बाद आप अब आखों का मेकअप करें. सबसे पहले आंखों के नीचे कॉम्पैक्ट लगाएं, ताकि स्किन साफ दिखे और ऑयल खत्म हो जाए. इसके बाद लाइनर और मस्कारा अप्लाई करें. आखिरी में आप काजल लगाएं. काजल को किनारों पर हल्का और बीच में गहरा रखें. इससे आंखें ज्यादा खूबसूरत दिखने लगती हैं.

6. आंखों का मेकअप करने के बाद आप आखिर में होठों पर लिप्सटिक अप्लाई करें. इसके लिए मैटी लिप्सटिक का ही प्रयोग करें. आप न्यूड शेड्स के अलावा पीच व पिंक शेड्स अप्लाई कर सकती हैं. क्योंकि गर्मियों में ये बेहतर विकल्प माने जाते हैं.

ये भी पढ़ें; health news: आंखों की समस्या से लेकर कब्ज में भी फायदेमंद है हरी धनिया, जानें 5 जादुई फायदे

WATCH LIVE TV

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments