Saturday, December 4, 2021

खास बातचीत: ‘टाईगर 3’ के तुरंत बाद ‘कभी ईद कभी दीवाली’ शुरू करना चाहते हैं सलमान खान, कोरोना के कारण रद्द हो सकता है उनका यह प्लान

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई21 मिनट पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

सलमान खान की ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ ईद पर रिलीज हुई थी। वहीं इन दिनों सलमान यशराज की ‘टाईगर 3’ शूट कर रहे हैं। इसके तुरंत बाद वो साजिद नाडियाडवाला के बैनर की ‘कभी ईद कभी दीवाली’ की शूटिंग शुरू करेंगे। दैनिक भास्‍कर से खास बातचीत में उनके करीबियों ने इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने यह भी बताया कि अगर पिछले साल से लॉकडाउन आदि के हालात नहीं होते तो ‘कभी ईद कभी दीवाली’ की शूटिंग पिछली दीवाली से ही शुरू कर दी जाती। अब इस दीवाली से भी इस फिल्म की शूटिंग हो सकेगी या नहीं, उस पर भी कोरोना के कारण संदेह है। वह इसलिए कि अभी ‘टाईगर 3’ पर ही काम बहुत बाकी है।”

कोरोना के कारण विदेश में नहीं मुंबई में शूट हो रही ‘टाईगर 3’
पिछले आठ सालों से सलमान के बॉडी डबल परवेज काजी ने इस बारे में कहा, ” ‘टाईगर 3’ तो पूरी तरह अब्रॉड में शूट होने वाली थी। पर कोविड के हालातों के चलते मुंबई में भी इसकी शूटिंग हुई है। इंग्‍लैंड में लॉकडाउन खुला तो है और वहां शूट के लिए फिर से रेकी हो सकती है। मुंबई में यशराज स्‍टूडियो के अलावा जोगेश्‍वरी में सेट बनकर पड़ा है। जोगेश्‍वरी में आउटडोर की शूटिंग बारिश से पहले होनी थी, मगर वह काम भी अब तक शुरू होता नजर नहीं आ रहा है।”

सलमान कभी जोखिम भरे सीन फिल्‍माने में मेरा यूज नहीं करते: परवेज
परवेज ने यह भी क्ल‍ियर किया कि सलमान उन्हें कभी जोखिम भरे सीन फिल्‍माने में यूज नहीं करते। परवेज ने कहा, “मैं उनके साथ सेट पर हमेशा रहता हूं। पर मेरा काम बस लाइटिंग चेक करने और मार्किंग उनकी हाईट की है कि नहीं यही होता है। लॉन्‍ग शॉट में भी मेरा यूज होता है। मुझे लॉन्‍ग शॉट की मार्किंग पर खड़ा कर दिया जाता है। मेरे आजू बाजू दूसरे एक्‍टर्स रहते हैं। उससे अंदाजा लगाया जाता है कि बाद में जब सलमान लॉन्‍ग शॉट में जब उस स्‍पॉट पर होंगे तो उन पर लाइटिंग सही पड़ेगी कि नहीं। बाकी एक्‍टर कोई आगे या पीछे तो नहीं है। इससे सलमान जैसे स्‍टार का कीमती वक्‍त बच जाता है। इसे मार्किंग जॉब कहते हैं। मेरे चलते उसमें उनका वक्‍त जाया नहीं होता।”

परवेज ने सलमान को लेकर एक और अफवाह का खुलासा किया। उन्‍होंने कहा, “सलमान वक्‍त के पाबंद हैं। उन्‍हें जो कॉल टाइम दिया जाता है, वह उसी पर आते हैं। कॉल टाइम सुबह 11 का हो या दोपहर दो बजे या फिर शाम छह बजे का भी कॉल टाइम रहता है, तो सलमान पहुंच जाते हैं। अर्ली मॉर्निंग भी वे सेट पर पहुंचते रहें हैं। पूरी नाइट शूट कर दूसरे दिन दोपहर में वह मौजूद रहते हैं। ‘दबंग 3’ और ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ में उनके ज्यादातर सीन नाइट के थे। वह सब करने में भी उन्‍हें परहेज नहीं होता।”

मैं सिर्फ सलमान भाई के बॉडी डबल का काम करता हूं
अक्षय कुमार जहां अपनी फिल्‍मों की शूटिंग जल्‍दी में पूरी कर लेते हैं, तो वहीं सलमान वक्‍त लेते हैं। परवेज ने इसकी मूल वजह बताते हुए कहा, “सलमान भाई जानते हैं कि उनके अकेले के चलते फिल्‍मों से जुड़े सैकड़ों लोगों की रोजी रोटी चलती है। ऐसे में, वो अपनी फिल्‍में 70 से 100 दिनों तक करते हैं। ताकि डेली वेजेज वर्कर्स को ज्‍यादा दिनों तक पैसे मिल सके। खुद मैं उनका बॉडी डबल बनने से पहले जहां काम करता था, वहां मुझे 20 हजार ही मिलते थे। अब मेरी कमाई उससे 12 से 15 गुना ज्‍यादा है। मैं सिर्फ सलमान भाई के बॉडी डबल का काम करता हूं। उसी में पूरे साल बिजी रहता हूं। बाकी वो सजेस्‍ट करते रहते हैं कि मैं यूट्यूब वीडियोज बनाता रहूं। इवेंट्स भी करता रहूं।”

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments