Saturday, December 4, 2021

फैमिली मैन 2 का साउथ में विरोध: तमिलनाडु सरकार ने केंद्र को खत लिखकर बैन की मांग की, कहा- तमिल ईलम का ऐतिहासिक संघर्ष बदनाम नहीं होने देंगे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फैमिली मैन 2 पर बैन की मांग तेज होती जा रही है। राज्य सभा सासंद वाइको ने एक दिन पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को खत लिखकर अमेजन प्राइम की इस वेबसीरीज पर बैन लगाने की मांग की थी। सोमवार को इसी तरह की मांग वाली एक और चिट्ठी तमिलनाडु राज्य सरकार की ओर से भी भेजी गई है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने यह खत अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है।

गौरतलब है कि राज और डीके की यह वेबसीरीज फैमिली मैन 2 अमेजन प्राइम पर 4 जून को रिलीज होने वाली है। लेकिन राज्य सरकार और सांसद की चिट्‌ठी के बाद इसकी रिलीज मुश्किल में पड़ सकती है।

पढ़िए इस खत में ऐसा क्या लिखा है
इस चिट्‌ठी में तमिलनाडु के आईटी मिनिस्टर ने लिखा है- “मैं आपका ध्यान फैमिली मैन 2 की निंदनीय, अनुपयुक्त और दुर्भावनापूर्ण सामग्री की पर लाना चाहूंगा। जिसमें तमिल ईलम को अत्यधिक आपत्तिजनक तरीके से दर्शाया गया है। सीरीज का ट्रेलर जो सोशल मीडिया पर रिलीज हुआ है उसका लक्ष्य श्रीलंका में तमिल ईलम के ऐतिहासिक संघर्ष को बदनाम और विकृत करना है।

लोकतंत्र के लिए लम्बे समय से चल रही उनकी लड़ाई और उनके त्याग को जानबूझकर कमजोर किया गया है। इसके अलावा एक सीरियल जो महान तमिल संस्कृति के अपमान से भरा है उसे प्रसारित किए जाने का सवाल ही नहीं उठता। तमिल एक्ट्रेस समांथा को आतंकवादी दिखाकर पूरी दुनिया के तमिलियन्स के गौरव पर सीधा हमला किया गया है। इस तरह के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जब हमारे तमिल ईलम ​​​​​​​भाई दशकों से समानता, न्याय, शांति और आत्मसम्मान के लिए संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में अमेजन प्राइम का इस तरह का कैम्पेन असहनीय है। हम यह बताना चाहते हैं इससे न सिर्फ हमारी भावनाएं आहत हुई हैं, बल्कि यदि यह प्रसारित होती है तो राज्य में सद्भाव बनाए रखना मुश्किल होगा।

इसलिए मेरा अनुरोध है कि आप तुरंत कार्रवाई करते हुए या तो इसके रिलीज को रोकें या फिर बैन लगाएं। न सिर्फ तमिलनाडु में बल्कि पूरे देश में। “

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments