Saturday, December 4, 2021

नई पहल: आमिर की बेटी इरा खान ने ‘अगत्सु फाउंडेशन’ किया लॉन्च, मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर लोगों की करेंगी मदद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर आमिर खान की बेटी इरा खान ने ‘अगत्सु फाउंडेशन’ नाम की एक कंपनी लॉन्च की है। हाल ही में इस बात की अनाउंसमेंट इरान खान ने खुद सोशल मीडिया पर अपनी एक वीडियो शेयर कर की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “मैं गर्व से पेश करती हूं… ‘अगत्सु फाउंडेशन’।” उनका यह फाउंडेशन मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों पर लोगों की मदद करने का काम करेगा।

इरा खान ने वीडियो में कहा, “मैंने एक सेक्शन 8 कंपनी रजिस्टर की है, जिसे ‘अगत्सु फाउंडेशन’ कहा जाता है, जो आज लॉन्च हो रही है। अगत्सु का उद्देश्य संतुलन खोजने की कोशिश करना, संतुलन हासिल करने की कोशिश करने का मेरा प्रयास, जीवन को मेरे लिए बेहतर बनाना और आपको अपने जीवन को किसी भी तरह से बेहतर बनाने में मदद करना है। आइए और इसे देखें!” इरा के इस कदम पर उनकी मां रीना दत्ता, किरण राव, बॉयफ्रेंड नुपुर शिखरे, उनकी फैमिली, फ्रेंड्स और कई अन्य सेलेब्स ने भी उनका सपोर्ट किया है।

फाउंडेशन मानसिक स्वास्थ्य सहायता और शरीर जागरूकता कार्यक्रमों को बढ़ावा देने और आत्म-प्राप्ति को बढ़ावा देने का प्रयास है। अगत्सु फाउंडेशन के सोशल मीडिया पेज पर भी एक वीडियो अपलोड किया गया है। जिसमें यह बताया गया है कि एक आदमी अपनी लाइफ में किन बदलावों से गुजरता है, जो बदले में व्यक्ति को अभिभूत कर सकते हैं।

मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में पहले भी मुखर रही हैं इरा खान
इरा खान ने इससे पहले मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता फैलाने की कोशिश करते हुए सोशल मीडिया पर डिप्रेशन के साथ अपना अनुभव साझा किया था। इरा अपने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में मुखर रही हैं और ‘अगत्सु फाउंडेशन’ के साथ उनका उद्देश्य उन लोगों की मदद करना है, जिन्हें विशेष रूप से इन कठिन समय के दौरान सहायता की आवश्यकता है।

निर्णय-मुक्त स्थान के रूप में पहचाने जाने वाले ‘अगत्सु’ को ऑफलाइन सेवाओं के साथ शुरू किया जाएगा। आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए, फाउंडेशन में एक वार्मलाइन, एक अनाम और संचालित मंच, जांचे गए मेन्टल हेल्थ प्रोफेशनलस की एक डायरेक्टरी और लाइसेंस प्राप्त प्रोफेशनलस की एक टीम होगी, जो जरूरत पड़ने पर मदद करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments