Wednesday, December 1, 2021

कॉपीकैट: ‘भेड़िया’ फिल्म ने कॉपी किया 2018 की थ्रिलर फिल्म ‘रेडरम’ का पोस्टर, इन फिल्मों पर भी लग चुके हैं पोस्टर चुराने के आरोप

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Copied Poster Of Bollywood: The Film ‘Bhediya’ Copied The Poster Of 2018 Thriller Film ‘Redrum’, These Films Have Also Been Accused Of Stealing Posters

38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वरुण धवन की अपकमिंग फिल्म भेड़िया का पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। 25 नवम्बर 2022 में रिलीज होने वाली इस फिल्म का पोस्टर हूबहू साल 2018 की थ्रिलर फिल्म रेड-रम से से मिलता है। पोस्टर सामने आते ही लोग मेकर्स पर पोस्टर चोरी करने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब किसी बड़ी फिल्म ने पोस्टर चोरी किया है-

राधे श्याम- पोर्तुगल ब्लॉगर्स का पोस्टर

पैन इंडिया की फिल्म राधे-श्याम का पोस्टर कुछ दिनों पहले काफी सुर्खियों में था। इसका कारण था फिल्म के पोस्टर का पोर्तुगल के ट्रेवर ब्लोगर्स रकील और मोगल के पोस्टर से मिलना। फिल्म के पोस्टर में प्रभास और पूजा हेगड़े ब्लॉगर्स का पोज कॉपी करते दिखे थे।

बाहुबलीः द बिगिनिंग- ओंग बैक 2- सिमोन ब्रिंच

साल 2015 की फिल्म बाहुबलीः द बिगिनिंग अपनी यूनीक स्टोरी के चलते चर्चा में थी, हालांकि इस फिल्म के दो पोस्टर हॉलीवुड फिल्मों से कॉपी किए गए थे। हाथी पर चढ़े प्रभास का पोस्टर, 2008 की फिल्म ओंग बैक 2 से कॉपी किया गया था, जबकि पानी में बाहुबली के नवजात को हाथ में उठाती हुई शिवगामी वाला पोस्टर सिमोन ब्रिंच फिल्म से चुराया गया था।

पीके- क्विम बरेरोज एलबम

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म पीके की बेहतरीन कहानी देख हर कोई इंप्रेस हुआ था, हालांकि इस फिल्म का पोस्टर इंग्लिश सिंगर क्विम बरेरोज के म्यूजिक एलबम कवर से चुराया गया था। पोस्टर में आमिर बिना कपड़ों के रेडियो लिए खड़े हुए हैं। ये पोस्टर न्यूडिटी के चलते भी काफी विवादों में आ गया था।

गजनी- द इनक्रेडिबल हल्क

साल 2009 की फिल्म गजनी के पोस्टर में आमिर खान और उनका अग्रेसिव किरदार साथ नजर आ रहे हैं। ये पोस्टर हूबहू हॉलीवुड सुपर हीरो फिल्म द इनक्रेडिबल हल्क से मिलता है।

मर्डर 2- एंटी क्राइस्ट

जैकलीन फर्नांडिस और इमरान हाशमी स्टारर फिल्म बोल्ड सीन के अलावा चोरी के पोस्टर के चलते भी सुर्खियों में थी। फिल्म के पोस्टर का आइडिया हॉलीवुड फिल्म एंटी क्राइस्ट से चुराया गया है, जिसमें लीड एक्टर्स लाश के सामने रोमांस करते नजर आ रहे हैं।

थप्पड़- आफ्टर लूसिया

तापसी पन्नू की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म थप्पड़ का पोस्टर साल 2013 की हॉलीवुड ड्रामा फिल्म आफ्टर लूसिया से कॉपी किया गया है।

दिलवाले- द बेस्ट ऑफ मी

देखने से ये साफ होता है कि साल 2015 की मल्टीस्टारर फिल्म दिलवाले का पोस्ट पूरी तरह से द बेस्ट ऑफ मी से कॉपी किया गया है। हॉलीवुड फिल्म, बॉलीवुड की दिलवाले से ठीक एक साल पहले 2014 में रिलीज हुई थी।

रावन- बैटमैन बिगन

साल 2011 में रिलीज हुई शाहरुख खान और करीना कपूर स्टारर फिल्म रावन का पोस्टर हॉलीवुड फिल्म बैटमैन बिगन से कॉपी किया गया था। बैटमैन एक पॉपुलर सीरीज है जिसके चलते ये चोरी किसी की नजरों से बच नहीं सकी।

एजेंट विनोद- जॉनी इंग्लिश

सैफ अली खान की फिल्म एजेंट विनोद का पोस्टर काफी कलर-फुल और एक्शन से भरपूर बनाया गया था। ये पोस्टर साल 2002 की हॉलीवुड फिल्म जॉनी इंग्लिश के पोस्टर से हूबहू मिलता है। ओरिजिनल पोस्टर में रोवन अटकिनसन एक्शन करते नजर आए थे।

अनजाना-अनजानी- एन एजुकेशन

प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर पर बनाई गई फिल्म अनजाना-आनजानी का पोस्टर पूरी तरह एन एजुकेशन के पोस्टर से मिलता है। ये कहना गलत नहीं होगा कि मेकर्स ने इसका आइडिया कॉपी किया है। फिल्म को साल 2010 में रिलीज किया गया था।

ये भी हैं कॉपी किए हुए पोस्टर

जजमेंटल है क्या- पोस्टर आर्टिस्ट से चुराया हुआ

..

खबरें और भी हैं…

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments