Wednesday, December 1, 2021

सालों बाद ‘Kuch Kuch Hota Hai’ घिरी विवादों में, रानी मुखर्जी को देनी पड़ी सफाई!

नई दिल्ली: रानी मुखर्जी (Rani Mukerji), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) स्टारर 1998 में आई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ (Kuch Kuch Hota Hai) आज भी लाखों लोगों की फेवरेट है. इसे करण जौहर ने लिखा और निर्देशित किया था, जो एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. अब सालों बाद एक विवाद में घिरी नजर आ रही है. फिल्म पर सेक्सिज्म के आरोप लगाए जा रहे हैं. ऐसे में अब शो की स्टार कास्ट को इसक बचाव में बोलना पड़ा है. रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने विवाद के बाद सफाई दी है. 

क्या है मामला

पिछले कुछ सालों में लोगों ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ (Kuch Kuch Hota Hai) को लेकर यह बात की है कि कहानी में शाहरुख का रोल यानी राहुल काफी उतावले स्वभाव का था. अब लोगों ने सोशल मीडिया पर यह कहना भी शुरू कर दिया हे कि इस फिल्म में महिलाओं को किसी वस्तु की तरह दिखाया गया है और फिल्म पूरी तरह से सेक्सिज्म पर आधारित है. 

रानी ने ‘राहुल’ के बचाव में कही ये बात

हमारी सहयोगी वेबसाइट India.com को दिए एक इंटरव्यू में, अब रानी मुखर्जी ने इस बारे में सफाई दी है. वह बोलीं, ‘टीना एक दयालु इंसान थी, जिसे पाना राहुल के लिए बहुत कठिन था, इसलिए उसमें टीना को लेकर ज्यादा उत्सुकता थी. फैक्ट यह है कि उन्होंने कॉलेज में ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाया था, जबकि वह लंदन में पैदा हुई और पली-बढ़ी है. इससे भी राहुल, टीना की ओर आकर्षित हुआ था.’

सेक्सिज्म पर रानी की सफाई 

फिल्म पर सेक्सिज्म का आरोप लगने पर रानी ने कहा है, ‘मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि वह टॉमबॉय जैसी दिखने वाली अंजलि के पीछे जाने के बजाय एक ऐसी लड़की के पीछे गया था जो दिखने में बहुत अच्छी थी. मैं इसे उतना हल्का नहीं बनाऊंगी. मैं कहूंगी कि टीना के रोल में बहुत गहराई थी कि राहुल जैसे लड़का उसके प्यार में पड़ा. आखिर में टीना ही राहुल और अंजलि के बीच के प्यार को समझ पाती है. आप जानते हैं कि टीना में एक अच्छी दिखने वाली लड़की होने के साथ-साथ काफी गहराई भी थी.’

बंटी और बबली में आईं नजर 

रानी मुखर्जी के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह बीच में एक ब्रेक के बाद अब फिल्मों में दमदार तरीके से काम कर रही हैं. वह मर्दानी, मर्दानी 2 में नजर आईं. हाल ही में वह ‘बंटी और बबली 2’ में नजर आई हैं. फिल्म में सैफ अली खान भी नजर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: Kavya और Anupama को छोड़ इस हसीना के साथ दिखा Vanraj! आखिर क्या है माजरा

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

 

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments